कटघोरा किसान मेला का होगा बहिष्कार-राजेश यादव..

कटघोरा किसान मेला का होगा बहिष्कार-राजेश यादव
किसानों के भावनाओं के साथ किया जा रहा है खिलवाड़

 कटघोरा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यक्रम योजना प्रभारी व प्रदेश सदस्य किसान मोर्चा के राजेश यादव ने कटघोरा में किसान मेला में किसानों का स्टॉल नहीं लगने से नाराजगी जाहिर करते हुए मेला का बहिष्कार करने की घोषणा किया है।
       ज्ञात हो कि पूर्व में कटघोरा किसान मेला भव्य रूप से मनाया जाता था। पोस्ट ऑफिस से के बाउंड्रीवॉल से लेकर भारत माता मंदिर तक किसानों के स्टॉल के लिए जगह आरक्षित था।किसानों से संबंधित विविध स्टॉल लगता था जिसमें कृषि विभाग, उद्यानिकी विभाग, रेशम विभाग, पशुधन, मुर्गी पालन, मत्स्य पालन आदि का प्रदर्शनी लगता था। जिससे किसानों को लाभ मिलता था किंतु अब किसान मेला नाम मात्र का रह गया है।भाजपा नेता श्री यादव ने कहा की नगरपालिका परिषद कटघोरा सिर्फ धन उपार्जन का केंद्र किसान मेला को बना दिया है। किसानों के लिए आरक्षित प्रदर्शनी स्थान को नगर पालिका परिषद व्यापारियों को आवंटित कर दिया है जिसका जितना निंदा किया कम है।
        किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष श्री अशोक तिवारी ने कहा की कटघोरा मीना बाजार नगर पालिका परिषद किसानों के भावनाओं के साथ खेल रहा है तथा केवल टैक्स वसूलने का काम कर रहा है। किसान हित को दरकिनार किया जा रहा है। एक भी किसानों को उद्घाटन समारोह में नहीं बुलाया जाता है। किसान मेला का उद्घाटन किसी किस से करवाना चाहिए। इस मेल में किसानों का का बैठने उठने का व्यवस्था नहीं रहता है। मेला आयोजन के कृत्य से में दुखी हूं।
क़ृषि उपकरण क़ृषि उपज हेतु संबंधित अधिकारियो से मार्गदर्शन, किसान सम्मान जनक स्थिति का प्रदर्शन से किसान भाइयों मे उत्साहवर्धन कि अपेक्षा कि जाती है। जबकि इस गतिविधि से प्रशासन उदासीन परिलक्षित हों रहा इस बात से मुझे अशांतोष प्रतीत हों रहा है, या यह भी कहना अनुउचित नहीं होगा कि किसान भाइयों का उपेक्षा हों रही है, जबकि किसान मेला कि सार्थकता सिद्ध नहीं हों रही है।
        भाजपा नेता श्री यादव ने साफ शब्दों में कहा है यदि नगर पालिका को किसानों का स्टॉल नहीं लगाना है तो किसान मेला शब्द को हटा दें और अन्य नाम देकर मेला लगाएं ।उक्त बातें नगर पालिका परिषद के मुख्य कार्यपालिका अधिकारी से राजेश यादव ने कहा है यदि बिना किसान स्टॉल के मेला लगाया जाएगा तो उसका हम विरोध करेंगे श्री यादव ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी से निवेदन किया है की कहा तत्काल किसानों के लिए किसान मेला में स्टॉल लगवाएं। जिससे किसानों को लाभ मिले। यदि किसानों के लिए नगर पालिका द्वारा स्टॉल नहीं लगाया जाता है उस स्थिति में किसान मोर्चा मेला का बहिष्कार करेगा तथा मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय जी, उपमुख्यमंत्री/नगरी निकाय मंत्री श्री अरुण साव कृषि मंत्री श्री राम विचार नेताम जी वह संस्कृति मंत्री से शिकायत किया जाएगा। श्री यादव ने कहा इस दौरान किसी प्रकार का जन धन हानि होता है इसका संपूर्ण जवाब नगर पालिका परिषद कटघोरा होगा।

मुझे किसी ने बताया नहीं था कि कटघोरा में किसान मेला लगता है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी नगर पालिका परिषद का कटघोरा

किसान मेला में एक भी स्टॉल नहीं लगने से हम किसान मेला का पुरजोर विरोध करते हैं मंडल अध्यक्ष किसान मोर्चा अशोक तिवारी कटघोरा

Post a Comment

0 Comments